Post Office Agent Vacancy: पोस्ट ऑफिस में बिना परीक्षा एजेंट के पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी आवेदन फॉर्म सुरु

Post Office Agent Vacancy: पोस्ट ऑफिस ने आज एक नया नोटिफिकेशन जारी किया है जिसमें एजेंट के पदों पर भर्ती की जाएगी जिसके लिए महिला और पुरुष दोनों अभ्यर्थी आवेदन मांगे गए हैं ऐसे में अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस में एजेंट के पदों पर भर्ती के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन मांगे हैं जिनकी उम्र 18 से 50 वर्ष तक रखी गई है इन पद पर आवेदन आप ऑनलाइन मोड़ से नियत तिथि के भीतर अपनी उम्मीदवारी कर सकते हैं आवेदन फॉर्म सबमिट करने के लिए ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा और आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक PDF नोटिफिकेशन में जारी हुई है उसे ध्यान दे पढ़ें।

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती आयु सीमा

इस नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे हैं अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 50 वर्ष के बीच होना चाहिए आयु की गणना अंतिम तिथि के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्गों को सरकार के अनुसार आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान दिया गया है‌

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती आवेदन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना होगा आवेदन फॉर्म भरने से पूर्व पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जो विभाग की तरफ से जारी किया गया है उसे एक बार अवश्य पढ़ाना चाहिए फिर इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।

पोस्ट ऑफिस की तरफ से आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारियां सही-सही भरना होगा और इसके बाद सभी आवश्यक दस्तावेज की फोटो प्रति सेल्फ अटेस्टेड करके लगानी है इसके बाद निर्धारित स्थान पर फोटो चिपकाएं और सिग्नेचर करें।

इसके बाद आवेदन फॉर्म उचित आकार के लिफाफे में डाल दें इसके बाद निर्धारित प्रारूप में पटना कार्यालय में जमा करवा दें और रसीद प्राप्त कर लें।

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती आवेदन शुल्क

गुजरात जाहेर सेवा आयोग भर्ती के लिए जारी गए विज्ञापन के आधार पर इस नौकरी के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन शुल्क देना नहीं होगा।

पोस्ट ऑफिस एजेंट भर्ती चयन प्रक्रिया

इस नौकरी पर अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा इसमें लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

Post Office Agent Vacancy Check

आवेदन फॉर्म भरने की तिथि : शुरू
आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि : 24 सितंबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

Leave a Comment

India Flag Yojana Apply Online Form