Indian Army Bro Vacancy: भारतीय सेना में 5000 से अधिक पदों पर निकली बम्पर भर्ती , यहाँ से करे आवेदन

Indian Army Bro Vacancy: अगर आप भारतीय सेना के साथ जुड़ने का सपना देख रहे हैं, तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। भारतीय सेना सीमा सड़क संगठन (BRO) के तहत जल्द ही 5000 से अधिक पदों पर भर्ती होने जा रही है। इस भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द ही जारी किया जाएगा। अगर आप 10वीं पास हैं और सेना में शामिल होने के इच्छुक हैं, तो यह आपके लिए एक सुनहरा अवसर हो सकता है। आइए, जानते हैं इस भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी।

BRO भर्ती 2024 के तहत स्टोर कीपर टेक (SKT), मल्टी टास्किंग स्टाफ (MTS) और अन्य ग्रुप C पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास होना अनिवार्य है। कुछ पदों के लिए 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पदों के अनुसार अपनी शैक्षिक योग्यता की पुष्टि करने के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन देखें, जो जल्द ही जारी किया जाएगा।

भारतीय सेना ब्रो भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होना अनिवार्य है। कुछ पदों के लिए 12वीं पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक PDF नोटिफिकेशन में जारी हुई है उसे ध्यान दे पढ़ें।

भारतीय सेना ब्रो भर्ती के लिए आयु सीमा

इस नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे हैं अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष के बीच होना चाहिए आयु की गणना निर्णायक तिथि के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्गों को सरकार के अनुसार आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान दिया गया है‌

भारतीय सेना ब्रो भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

भारतीय सेना ब्रो भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा इसमें आप फ्री में आवेदीन कर सकते हो।

भारतीय सेना ब्रो भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

BRO भर्ती 2024 के तहत उम्मीदवारों का चयन विभिन्न चरणों में किया जाएगा। चयन प्रक्रिया की शुरुआत लिखित परीक्षा से होगी। इसके बाद शारीरिक परीक्षण (Physical Test) होगा। तीसरे चरण में ट्रेड टेस्ट आयोजित किया जाएगा, जिसमें आपके व्यावहारिक कौशल का परीक्षण किया जाएगा। अंततः साक्षात्कार (Interview) और मेडिकल जांच के आधार पर अंतिम चयन किया जाएगा।

भारतीय सेना ब्रो भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना होगा आवेदन फॉर्म भरने से भारतीय सेना ब्रो भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जो विभाग की तरफ से जारी किया गया है उसे एक बार अवश्य पढ़ाना चाहिए फिर इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।

भारतीय सेना ब्रो भर्ती की तरफ से जरूरी दस्तावेजों के साथ-साथ पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने होंगे आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारियां सही-सही भरना होगा और फाइनल फॉर्म सबमिट कर देना है सक्सेसफुल होने का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख ले।

Indian Army Bro Vacancy Check

आवेदन फॉर्म भरने की तिथि : Coming Soon
आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि : Coming Soon

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: Coming Soon

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment

India Flag Yojana Apply Online Form