ESIC Hospital Vacancy: कर्मचारी राज्य बीमा निगम ने हॉस्पिटल में स्पेशलिस्ट पदों पर निकाली भर्ती

ESIC Hospital Vacancy: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) ने अपने हॉस्पिटल में स्पेशलिस्ट पदों पर भर्ती के लिए एक नई अधिसूचना जारी की है। यह भर्ती उन सभी उम्मीदवारों के लिए एक सुनहरा अवसर है जो स्वास्थ्य सेवाओं में अपनी विशेषज्ञता का उपयोग कर समाज की सेवा करना चाहते हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से विभिन्न विभागों में स्पेशलिस्ट पदों के रिक्त स्थानों को भरा जाएगा।

भर्ती की अधिसूचना ईएसआईसी की आधिकारिक वेबसाइट esic.gov.in पर जारी कर दी गई है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं। इस लेख में हम आपको भर्ती से संबंधित सभी महत्वपूर्ण जानकारियां प्रदान करेंगे, जैसे कि महत्वपूर्ण तिथियां, आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, चयन प्रक्रिया और आवेदन प्रक्रिया।

ईएसआईसी अस्पताल भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

इस नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे अभ्यर्थी की शैक्षणिक योग्यता डिप्लोमा होना भी आवश्यक है। किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित विषय में पीजी डिग्री और डिप्लोमा प्राप्त उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आधिकारिक PDF नोटिफिकेशन में जारी हुई है उसे ध्यान दे पढ़ें।

ईएसआईसी अस्पताल भर्ती के लिए आयु सीमा

इस नौकरी के लिए अप्लाई कर रहे हैं अभ्यर्थियों का न्यूनतम आयु 20 वर्ष और अधिकतम आयु 69 वर्ष के बीच होना चाहिए आयु की गणना निर्णायक तिथि के अनुसार की जाएगी। आरक्षित वर्गों को सरकार के अनुसार आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान दिया गया है‌

ईएसआईसी अस्पताल भर्ती के लिए आवेदन शुल्क

ईएसआईसी अस्पताल भर्ती के लिए किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना पड़ेगा इसमें आप फ्री में आवेदीन कर सकते हो।

ईएसआईसी अस्पताल भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया

इस नौकरी पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, लोकल लैंग्वेज टेस्ट, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा।

ईएसआईसी अस्पताल भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

अभ्यर्थियों को ऑनलाइन माध्यम से आवेदन फॉर्म भरना होगा आवेदन फॉर्म भरने से ईएसआईसी अस्पताल भर्ती के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जो विभाग की तरफ से जारी किया गया है उसे एक बार अवश्य पढ़ाना चाहिए फिर इसके बाद अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा।

ईएसआईसी अस्पताल भर्ती की तरफ से जरूरी दस्तावेजों के साथ-साथ पासपोर्ट साइज फोटो और सिग्नेचर अपलोड करने होंगे आवेदन फार्म में पूछी गई सभी जानकारियां सही-सही भरना होगा और फाइनल फॉर्म सबमिट कर देना है सक्सेसफुल होने का प्रिंट आउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रख ले।

ESIC Hospital Vacancy Check

आवेदन फॉर्म भरने की तिथि : Start
आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि : 21 अक्टूबर 2024

ऑफिशियल नोटिफिकेशन: डाउनलोड करें

ऑनलाइन आवेदन: यहां से करें

Leave a Comment

India Flag Yojana Apply Online Form